Call Details Kaise Nikale

Call Details Kaise Nikale सबसे आसान तरीका 2020 – जानिए

 

आज हम आपको बताने जा रहे है Call Details Kaise Nikale अगर आप भी Call Details Nikalne Ki Jankari प्राप्त करना चाहते है तो यह पोस्ट आपके बहुत काम की है। आज की पोस्ट में हम आपको Call Details Nikalne Ka Tarika बताएँगे।

Call Details Kaise Nikale सबसे आसान तरीका 2020 

Call Details Nikalne Ka App आज आप इस पोस्ट के माध्यम से जानेंगे। और हम आपको यह बिल्कुल सरल भाषा में समझाएँगे। आशा करते है की आपको हमारी सभी पोस्ट पसंद आ रही होगी। और इसी तरह आप आगे भी हमारे ब्लॉग पर आने वाली सारी पोस्ट पसंद करते रहे।
तो चलिए जानते हैं कै आप Vodafone, Airtel और Jio call detail कैसे निकाल पाएंगे हैं.
Jio Call Details Kaise Nikale
अगर आप जिओ सिम चलाते हैं Jio user हैं तो आपके number की साभी details MyJio App पर मिल जाएगा यहां से आप phone call की details भी देख सकते हैं और इसका PDF भी आसानी से download कर सकते हैं
 1- My Jio App को install करिये
2- अगर आप app मे jio number के साथ log in नहीं है तो इसे अपने jio no से log in करें.
 3- Jio app के अंदर ऊपर बाए साइड में जो 3 lines है उस पर click करीये और फिर आप My Statement page पर चले जायेंगे।
4- यहां पर आप पिछले 180 दिनों का statement को देख पायेंगे, लेकिन ज्यादा से ज्यादा 30दिनों (From & To) का details आप निकाल सकते हैं. कौन सी date मे कौन सी date तक का आप statement निकालना चाहते हैं वो यहां से select करीये और View now पर click करीये.

Step 5- आप ऊपर download button पर क्लिक करके सारा statement details अपने mobile phone में download कर सकते हैं. ये statement बहुत organized तरीके से होता है. इसमें date, time, usage amount, quantity इत्यादि के साथ स्पष्ट तरीके से आपका सभी SMS, call, data premiummodapk मिलेंगे.

Airtel Call Details कैसे निकाले

कुछ समय पहले Airtel CDR facility को support करता था, Airtel के official websites से आप अपने number को register करके वहां से call details, sms details इत्यादि हासिल कर पाते थे. लेकिन अब कुछ समय से company ने इस service को बंद कर दिया है.
SMS के द्वारा कॉल डिटेल के लिए नीचे बताए गए फॉर्मेट के अनुसार टेक्स्ट मैसेज सेंड करिए।
EPREBILL<space>Month<space>Email Id & Send to 121
Month मे First 3 letters ही डालना होता है, जैसे(APRIL- APR, JANUARY- JAN)
Ex: EPREBILL MAR EMail
Send the SMS to 121 (Charges Free, May charge for incoming calls)
मैसेज भेजने के बाद आपके email पर statement का PDF आ जाएगा जो कि password-protected रहेगा और इसका password आपको Text message के जरिए मिलेगा.
 visit this page :- Premium MOD APK

Vodafone Call Details Kaise Nikale

Vodafone भी कुछ महीनों से CDR (Call Details Record) service बंद कर दिया है. पहले आप Vodafone की website पे number register करके call history निकाल लेते थे, लेकिन अब ये संभव नहीं रहा.
आप चाहे तो Vodafone app में login करने के बाद वहां से सिर्फ 5 दिनों की call details, SMS और data usage को देख पाएंगे. अभी मैं आपको एक paid method बताने जा रहा हूं जिससे आप customer care से संपर्क करके call details निकाल पाएंगे हैं.
आपको अपने वोडाफोन नंबर से एक मैसेज भेजना है
BILL<space>Month & Send to 144
Month मेFirst 3 letters डालना है, जैसे (APRIL- APR, JANUARY- JAN)
EX: BILL MAR
Send the SMS to 144 (Charges 50 Rs)
मैसेज भेजने के कुछ ही समय बाद आपको Customer care से call आएगी. फिरवो आपसे कुछ question पूछेंगे और आपको question का valid answer बताना होगा क्योंकि आपको call details चाहिए और आपको incoming या फिर outgoing call की details चाहिए वो भी बताना है तभी आपको वो details मिलेंगे.
Warning: आप Play Store से कभी भी third party app के जरिए call details जानने की कोशिश कभी ना करें. पहले तो ये आपको सही data provide नहीं करेंगे दूसरा इससे आपके privacy का भी loss हो सकता है.
जब आप कोई भी third party application install करते हैं तो वो आपके administrator access मांगता है और फिर आप उसे allow कर देते हैं वो आप ही के call log के details को fetch करके आपको result show करेगा. तो अगर आपने कोई number को delete कर दिया हो तो ऐसे में ये आपको उसकी details नहीं दे सकता है.
उम्मीद है call details kaise nikale की जानकारी आपके समझ में आ गई होगी अगर फिर भी आपका कोई सवाल या सुझाव है तो नीचे कॉमेंट जरूर करिए। धन्यवाद

 

1 thought on “Call Details Kaise Nikale सबसे आसान तरीका 2020 – जानिए”

Leave a Comment